girls, cute girls,beautiful girls

लड़कियों की वो 6 बातें जो आपको जाननी चाहिए!

लड़कियों का मन : लड़कियों को लेकर लड़कों के मन में कई तरह की भ्रांतियां होती हैं. लोग चलती फिरती जुबान में कह देते हैं कि लड़कियां तो पैसों पर मरती हैं. कोई कहता है कि लड़कियों को फालतू बकवास करने की आदत होती है. लेकिन क्या ऐसा सचमुच है? आइए जानते हैं लड़कियों के बारे में वो 8 बातें जो हर लड़के को पता होनी चाहिए.

मेरे बारे में और पूरी जानकारी

लड़कियों का मन कोमल होता है वे लड़को की अपेक्षा अधिक संवेदनशील होती हैं. छिपकली या कॉक्रोज से डरते हुए आपने कई लड़कियों को देखा होगा. यह व्यवहार उनमें बहुत सामान्य होता है. ज्यादातर लड़कियां लड़कों के मुकाबले अधिक इमोशनल भी होती हैं. 

मेरे बारे में और पूरी जानकारी

तारीफ तो हर इंसान को पसंद होती है और लड़कियों को कुछ ज्यादा ही. अगर लड़कियों की नई ड्रेस या नए आभूषण को लेकर तारीफ करें तो उन्हें बहुत अच्छा लगता है. छोटी-छोटी बातों पर खुश व दुखी हो जाना उनकी नटखट आदत में शुमार होता है.

ज्यादातर लड़कियों को दोस्तों से लंबी बातचीत करना अच्छा लगता है. दोस्तों से वे दिल खोलकर बात करती हैं क्योंकि अपने समाज में लड़कियों की हालत यह है कि अपने पति से भी वे दिल का पूरा हाल कई बार नहीं कह पातीं.

मेरे बारे में और पूरी जानकारी

हंसना सभी को अच्छा लगता है. अगर लड़के का सेंस ऑफ ह्यूमर अच्छा है तो लड़कियां उसे बहुत पसंद करती हैं. लड़कियों को हंसाने के लिए तरह-तरह के उपक्रम करने वाले लड़के उन्हें बहुत भाते हैं.

प्रेम दोनों लोग करते हैं लेकिन अक्सर तोहमतें लड़कियों के हिस्से ही आती हैं. इसलिए ज्यादातर लड़कियां अपने दिल की बात कहने में सकुचाती हैं और इजहार करने में लड़कों से ज्यादा समय लगाती हैं.

मेरे बारे में और पूरी जानकारी

अक्सर लड़कियों के बारे में धारणा होती है कि वे उन्हें मेक-अप करना पसंद होता है लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है. किसी को पसंद होता है तो किसी को नहीं यह पूरी तरह व्यक्तिगत मसला है.

प्रेम है तो कहने में बिल्कुल ना हिचकिचाएं

मेरे बारे में और पूरी जानकारी

लड़कियां किसी मामले में पुरुष से कम नहीं होती हैं, उनके जैसे ही होती हैं. लेकिन थोड़ी सी अलग होती हैं. उनके शरीर की कार्यप्रणाली और पुरुषों के शरीर की कार्यप्रणाली में थोड़ा अंतर होता है. जो बातें हम आपको लड़कियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जरूरी नहीं है कि वे सत्य हों और सभी लड़कियों पर लागू हों फिर भी ज्यादातर लड़कियों पर ये बातें लागू होती हैं.